RBSE Board Result: राजस्थान बोर्ड12वी साइंस, वाणिज्य, कला रिजल्ट, इस तरह देखें

राजस्थान बोर्ड द्वारा दसवी तथा बरहवी क्लास का रिजल्ट जारी किया जा रहा हैं, छात्रों मे रिजल्ट से पहले की बेचैनी जल्द ही समाप्त होने वाली है क्योंकि बोर्ड इस सप्ताह ही रिजल्ट जारी कर सकता है।

RBSE-result latest
RBSE result latest

अभी आ रही न्यूज के अनुसार राजस्थान बोर्ड क्लास दसवी व बरहवी का रिजल्ट अब किसी भी समय जारी हो सकता है। बोर्ड द्वारा कॉपियों का मूल्याँकन का काम पूरा हो चुका है साथ जिन्होंने राजस्थान मे टॉप किया है उनका वेरीफिकेशन का काम भी पूरा हो गया हैं। जल्द ही रिजल्ट बोर्ड की वेबसाईट पर जारी हो जायगा रिजल्ट से पहले बोर्ड द्वारा रिजल्ट जारी होने की तिथियों की घोषणा करेगा हालांकि अभी तक बोर्ड की तरफ से रिजल्ट को लेकर कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है। पर उम्मीद है इस सप्ताह मे बरहवी क्लास के विज्ञान ओर वाणिज्य संकाय का रिजल्ट सबसे पहले जारी किया जायगा।

आरबीएसई 12वी रिजल्ट डेट

राजस्थान बोर्ड की कक्षा 12 का रिजल्ट जारी रिजल्ट इस सप्ताह मे किसी भी दिन जारी होने की संभावना हैं पहले वर्ष की बात करे तो सबसे पहले साइंस संकाय का रिजल्ट सबसे पहले जारी किया गया था उसके बाद वाणिज्य,कला संकाय का रिजल्ट जारी हुआ था।

लाखों विद्यार्थी रिजल्ट का  इंतजार कर रहे है जेसे जेसे रिजल्ट का दिन नजदीक आ रहा है उनकी बेचैनी बढ़ती जा रही है। जैसे ही रिजल्ट की घोषणा होती है विद्यार्थी बोर्ड की वेबसाईट पर जा कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते है।

दसवी क्लास के लाखों विद्यार्थी भी अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे है बरहवी के रिजल्ट जारी होने के बाद दसवी का रिजल्ट भी जल्द ही जारी होने की उम्मीद है।

आरबीएसई 12वी रिजल्ट चेक

विद्यार्थियों को सलाह दी जाती हैं कि राजस्थान बोर्ड बरहवी का रिजल्ट देखने के लिए आरबीएसई की ऑफिशियल वेबसाईट पर जाएं। रिजल्ट देखने के लिए आपके पास 12 वी कक्षा के रोल नंबर, जन्म तिथि होनी चाहिए।

राजस्थान बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाईट पर रिजल्ट जारी कर दिया जायगा।

हर खबर की अपडेट (आरबीएसई 12वी रिजल्ट)सबसे पहले और सबसे सटीक जानकारी पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करें और हमारी वेबसाइट पर विजिट करें। यहाँ पर केंद्र व राज्य सरकार की सभी भर्तियो, योजनाओ की जानकारी जैसे विज्ञप्ति, नोटिफिकेशन, रिजल्ट, परीक्षा आदि की जानकारी उपलब्ध रहती है।