Rajasthan PTET 2024 Exam Date: राजस्थान पीटीईटी परीक्षा तिथि, इन बातों का रखें ध्यान

वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी (VMOU) ने प्री टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (PTET) परीक्षा 2024 की घोषणा कर दी हैं। 2 वर्षीय बीएड व 4 वर्षीय बीएड पाठ्यक्रम की परीक्षा 9 जून 2024 को आयोजित की जाएगी।

आपको बता दें कि राजस्थान के विभिन्न शिक्षण प्रशिक्षण संस्थानों में B.Ed पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए प्रतिवर्ष पीटीईटी परीक्षा का आयोजन किया जाता है। इस बार PTET परीक्षा के आयोजन की जिम्मेदारी वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी कोटा को मिली है। 2 वर्षीय बीएड और 4 वर्षीय बीएड दोनों पाठ्यक्रम की परीक्षा एक ही दिन आयोजित की जा रही है।

दो वर्षीय और 4 वर्षीय बीएबीएड बीएससी B.Ed पाठ्यक्रम सत्र 2024-25 में आवेदन 30 अप्रैल से 6 मई तक आमंत्रित किए गए थे। इस परीक्षा के लिए राजस्थान में लगभग 4 लाख से ज्यादा से उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।

अगर आपने पीटीईटी 2024 में आवेदन किया तो आपको यह जानना महत्वपूर्ण की परीक्षा का आयोजन किस दिन हो रहा है। जल्द ही परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे।

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा

Organization NameVMOU Kota
Exam Nameप्री टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (PTET) परीक्षा 2024
Course Name
  • B.Ed
  • BA B.Ed
  • BSC B.Ed
AdvtPTET 2024 Exam
SeatsVarious
Exam LocationRajasthan
Exam TypeEntrance Exam
Application StartApril 2024
Last Date to ApplyMay 6, 2024
Exam DateJune 9, 2024
Written Exam Result DateJune 2024
Mode of ExamWritten
Official Websitehttps://ptetvmou2024.com/

 

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा तिथि 2024

राजस्थान पीटीईटी की परीक्षा वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी धोरण 9 जून को आयोजित करवाई जा रही है बताया गया है कि टेट परीक्षा के लिए केंद्र गठन का काम अंतिम चरण में है परीक्षा केदो की सूचना नोडल एजेंसी को भेज दी गई है जिससे जल्दी राज्य में सेंटर गठन का काम पूरा कर लिया जाएगा। क्योंकि परीक्षा में बहुत थोड़े दिन बाकी है इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि प्रवेश पत्र डाउनलोड के लिए जारी किए जाने वाले हैं।

परीक्षा केंद्र पर जाने से पहले अपने जरूरी दस्तावेजों को संभाल ले जैसे कि एडमिट कार्ड, फोटो पहचान पत्र। बिना एडमिट कार्ड की परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा इसलिए प्रवेश पत्र किया हार्ड कॉपी या प्रिंट आउट अपने साथ रखें। एग्जाम समय से थोड़ा पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचे।

PTET 2024 EXAM DATE
PTET 2024 EXAM DATE

वर्तमान में PTET परीक्षा के लिए 9 जून की घोषणा की गई है ,अगर इसमें कोई बदलाव होता है तो आपको ऑफिशल वेबसाइट द्वारा सूचित किया जाएगा। परीक्षा तिथि चेक करने के लिए ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर एग्जाम डेट नोटिफिकेशन पर क्लिक करके आप यह चेक कर सकते हैं की परीक्षा तिथि में कोई बदलाव तो नहीं हुआ है।

Leave a Comment