राजस्थान बोर्ड 12वीं रिजल्ट: 20 मई को दिन में 12:15 बजे जारी हो जाएगा रिजल्ट, बोर्ड ने ट्वीट कर दी जानकारी

जी हां, राजस्थान बोर्ड द्वारा कल 12वीं कक्षा का परिणाम जारी कर दिया जाएगा. कला वाणिज्य विज्ञान तीनों संकाय का रिजल्ट कर ही जारी किया जाएगा. विद्यार्थी बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर अपनी मार्कशीट डाउनलोड कर सकते हैं. अपने रोल नंबर द्वारा रिजल्ट को चेक करके मार्कशीट को डाउनलोड किया जा सकता है. 20 मई को दो पर 12:15 बजे बोर्ड अपनी ऑफिशल वेबसाइट पर rajasthan board RBSE 12th result जारी कर देगा इसकी घोषणा बोर्ड ने ट्विटर पर की है.

12th रिजल्ट जारी

राजस्थान बोर्ड की कक्षा 12 का रिजल्ट जारी रिजल्ट इस सप्ताह मे किसी भी दिन जारी होने की संभावना थी पहले वर्ष की बात करे तो सबसे पहले साइंस संकाय का रिजल्ट सबसे पहले जारी किया गया था उसके बाद वाणिज्य,कला संकाय का रिजल्ट जारी हुआ था। पर बोर्ड इस बार तीनो विषयो का रिजल्ट एक साथ जारी कर रहा है. रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर 20 मई 2024 को दिन में 12:00 बजे जारी हो जायगा.

12 board result tweet
12 board result tweet

12वीं का रिजल्ट कैसे देखें

आरबीएसई 12वीं का रिजल्ट देखने से पहले आपके पास रोल नंबर होने जरूरी है इसके बिना रिजल्ट नहीं देखा जा सकेगा। इसलिए वेबसाइट पर जाने से पहले अपने पास रोल नंबर सुनिश्चित कर लें। रिजल्ट देखने की प्रक्रिया ऐसे है:

रिजल्ट देखने के लिए ऑफिशल वेबसाइट rajresults.nic.in पर जाएं
वहां पर “12th class Result” पर जाये
इसके बाद अपने रोल नंबर दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें
वह आपके सामने आपका रोल नंबर की मार्कशीट खुल जाएगी जिससे आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

विद्यार्थियों से अनुरोध की रिजल्ट को लेकर ज्यादा चिंता ना करें. एक परिणाम आपका भविष्य निश्चित नहीं कर सकता अगर आपका परिणाम अच्छा नहीं आता तो उसको लेकर ज्यादा ना सोचे और आगे बढे. रिजल्ट जो भी अपने आप को प्रसन्न रखने की कोशिश करें. हमारी तरफ से आपको शुभकामनाएं!

राजस्थान बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाईट पर रिजल्ट जारी कर दिया जायगा।

हर खबर की अपडेट (आरबीएसई 12वी रिजल्ट)सबसे पहले और सबसे सटीक जानकारी पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करें और हमारी वेबसाइट पर विजिट करें। यहाँ पर केंद्र व राज्य सरकार की सभी भर्तियो, योजनाओ की जानकारी जैसे विज्ञप्ति, नोटिफिकेशन, रिजल्ट, परीक्षा आदि की जानकारी उपलब्ध रहती है।

3 thoughts on “राजस्थान बोर्ड 12वीं रिजल्ट: 20 मई को दिन में 12:15 बजे जारी हो जाएगा रिजल्ट, बोर्ड ने ट्वीट कर दी जानकारी”

Leave a Comment