Electricity Meter Reader Bharti

बिजली मीटर रीडर भर्ती के लिए अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर 600 पदों का नोटिफिकेशन जारी किया है। 8 वी 5 वी पास युवा इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून 2024 रखी गई है।

बिलजी मीटर रीडर वैकेंसीसीधी भर्ती
योग्यता - 5 वी /8 वी पास
वेतन: 45 ,000/-
Electricity-Meter-Reader-Bharti

टीडीएस मैनेजमेंट कंसल्टेंट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने भारत सरकार के अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर बिजली मीटर रीडर के 600 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की है। भर्ती के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 5 वी /8 वी पास रखी गई है भर्ती के अनुसार मीटर रीडर का काम बिजली मीटर रीडिंग लेना व उपभोक्ताओ से कैश जमा करना है। जिन बेरोजगार युवाओ को नौकरी की तलाश है, उनके लिए अवसर है की वे बिजली मीटर रीडर की जॉब पा सके।

बिलजी मीटर रीडर वैकेंसी

भर्ती मे सभी 600 पद बिलजी मीटर रीडर के रखे गए है यह भर्ती टीडीएस मैनेजमेंट कंसल्टेंट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी द्वारा की जा रही है भर्ती की विज्ञप्ति भारत सरकार के अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर जारी की गई है।

बिजली मीटर रीडर आवेदन शुल्क

भर्ती मे आवेदन के लिए उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा पोर्टल पर आवेदन फॉर्म निःशुल्क जमा किया जा रहा है।

बिजली मीटर रीडर शैक्षणिक योग्यता

जो उम्मीदवार 5 वी या 8 वी कक्षा पास है वे इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते है, साथ ही संबंधित क्षेत्र मे अनुभव होना चाहिए।  ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिसियल नोटिफिकेशन पढे।

बिजली मीटर रीडर आयु सीमा

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु न्यूनतम 14 वर्ष होनी चाहिए लेकिन 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए आयु सीमा व छूट की जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक करें।

बिजली मीटर रीडर चयन प्रक्रिया

इस भर्ती मे बिजली मीटर रीडर का चयन उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता व अप्रेंटिसशिप के नियमों के अनुसार किया जायगा उसके बाद डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन किया जायगा।

बिजली मीटर रीडर आवेदन प्रक्रिया

आवेदन करने के लिया उम्मीदवार को अप्रेंटिसशिप इंडिया के पोर्टल पर जाकर (नीचे दिए लिंक पर) रजिस्ट्रेशन करना होगा।

फिर “Apply for this opportunity” क्लिक करना होगा। अपना नाम पता शैक्षणिक योग्यता मोबाईल नंबर आदि जानकारी सही से भरे। सभी पूछी गई जरूरी जानकारी भरने के बाद फॉर्म को सबमिट कर दे। सबमिट करने के बाद फॉर्म को सेव कर ले।

बिजली मीटर रीडर: एक ऐसा व्यक्ति होता है जो घरों और व्यवसायों में जाकर बिजली के मीटरों की रीडिंग लेता है। यह रीडिंग बिजली कंपनी को यह पता लगाने में मदद करती है कि पिछले महीने में कितनी बिजली का इस्तेमाल हुआ है और उसी के आधार पर बिजली का बिल बनाया जाता है।

बिजली मीटर रीडर भर्ती जानकारी चेक करे

आवेदन की लास्ट डेट: 30 जून 2024 

ऑफिसियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन: यहाँ से करे 

ऑफिसियल वेबसाईट: यहाँ से 

निष्कर्ष:

दोस्तों, कैसी लगी Electricity Meter Reader Bharti 2024 की यह जानकारी, आप हमें Social Media Sites जैसे Facebook, twitter पर या Comment box में बताना ना भूले, और यदि Recruitment 2024 आर्टिकल से जुड़े कोई सवाल या किसी प्रकार का सुझाव हो तो हमें कमेन्ट करके जरुर बताएं। और इस पोस्ट से मिलने वाली जानकारी अपने दोस्तों के साथ भी पर ज़रुर शेयर करें, ताकि बिजली मीटर रीडर भर्ती की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके।

यह जानकारी केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य से है। हमने आर्टिकल बहुत रिसर्च करके लिखा है। यह कानूनी सलाह नहीं है। कृपया आवेदन करने से पहले विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी को देखें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले और सबसे सटीक जानकारी पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करें और हमारी वेबसाइट पर विजिट करें। यहाँ पर केंद्र व राज्य सरकार की सभी भर्तियो की जानकारी जैसे विज्ञप्ति, नोटिफिकेशन, रिजल्ट, परीक्षा आदि की जानकारी उपलब्ध रहती है।

Leave a Comment